Thursday, September 29, 2022
HomeAutomobileटॉप-5 इलेक्ट्रिक कारों की कीमत से जानिए सभी जरूरी फीचर्स !

टॉप-5 इलेक्ट्रिक कारों की कीमत से जानिए सभी जरूरी फीचर्स !

TOP 5 Electric Cars: देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत के चलते लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को तरजीह देने लगे हैं. सरकार ईवी वाहनों पर कई तरह की सब्सिडी भी दे रही है। ऐसे में अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो नीचे मैं आपको टॉप-5 ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहा हूं जो आपको बेहद पसंद आएंगी।

मिनी कूपर एसई कार
इस कंपनी का नाम भारतीय बाजार में उतना प्रसिद्ध नहीं है, जितना कि मारुति, टाटा और महिंद्रा जैसी कंपनियां। लेकिन इसके द्वारा लॉन्च किए गए इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। जहां तक ​​रेट की बात है तो इसकी कीमत 47 लाख रुपये के करीब है। जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर 270 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

Hyundai कंपनी की Kona इलेक्ट्रिक कार
Hyundai कंपनी का नाम भारत की बड़ी-बड़ी कंपनियों में आता है. यह कंपनी बेहतर क्वालिटी के साथ-साथ अच्छी सर्विस के लिए जानी जाती है। इसने ईवी सेक्टर में भी कदम रखा है। कंपनी की Kona इलेक्ट्रिक कार की शोरूम कीमत 23.84 रुपये से 24.02 लाख रुपये है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 452 किमी तक का सफर तय करती है।

बीएमडब्ल्यू की I4 Car
बात जब लग्जरी कारों की आती है। बीएमडब्ल्यू का नाम सबसे पहले लिया जाता है। बेहतर फीचर्स वाली शानदार डिजाइन वाली आई4 कार की शोरूम कीमत 69.90 लाख रुपये से 64.59 लाख रुपये के बीच है। यह कार एक बार चार्ज करने पर 590 किमी तक जा सकती है। यह कार 5.7 सेकेंड में 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। कंपनी ने दावा किया है कि यह 190 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से दौड़ सकती है।

टाटा टिगॉर इलेक्ट्रिक कार
12.49 लाख रुपये से लेकर 13.64 लाख रुपये की कीमत वाली इस कार में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। इस वाहन को एक बार चार्ज करने पर आसानी से 306 किमी तक चलाया जा सकता है। इसे आप सिर्फ एक घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं।

किआ EV6 कार
KIA की कारें बेहतर माइलेज के लिए जानी जाती हैं। इस कंपनी ने 59.50 लाख रुपये की कीमत वाली EV6 कार लॉन्च की है। जो एक बार चार्ज करने पर 528 किमी तक का माइलेज देती है।