Thursday, January 26, 2023
HomeAutomobileToyota ला रहा है Fortuner का 3 डोर वेरिएंट, शॉर्ट व्हीलबेस के...

Toyota ला रहा है Fortuner का 3 डोर वेरिएंट, शॉर्ट व्हीलबेस के साथ 4×4 का मजा, देखे इसका लुक और शानदार फीचर्स

Toyota Fortuner 3-Door Variants: Toyota ला रहा है Fortuner का 3 डोर वेरिएंट, शॉर्ट व्हीलबेस के साथ 4×4 का मजा, देखे इसका लुक और शानदार फीचर्स। जब से इसे एक दशक पहले लॉन्च किया गया था, तब से Toyota Fortuner भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV रही है, और सिंगल बॉडी स्टाइल– 7 सीटों वाली 5 दरवाजों वाली गाड़ी में उपलब्ध है। क्या होगा अगर Toyota भारत की सबसे लोकप्रिय लक्ज़री एसयूवी के एक छोटे व्हीलबेस संस्करण के साथ आती है।

ये भी पढ़े- देश में सबसे लोकप्रिय बनी Maruti Ertiga अब 7 Seater में Bolero के छुड़ाएगी छक्के, शानदार माइलेज के साथ देखे लुक और फीचर्स

Toyota Fortuner 3-डोर वेरिएंट बिलकुल 5-डोर जैसा दीखता है (Toyota Fortuner 3-Door Variant Looks Exactly Like 5-Door)

maxresdefault 2022 12 12T124314.594

जैसा कि रेंडर इंगित करता है, छोटे व्हीलबेस के साथ Toyota Fortuner का तीन दरवाजों वाला संस्करण और एक 4X4 ट्रांसफर केस 5-डोर SUV के छोटे संस्करण जैसा दिखता है। विदेशों के बाजारों में, हमारे पास ऐसे वाहन हैं। Mitsubishi Pajero का 3 डोर, शॉर्ट व्हीलबेस संस्करण कभी कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बेचा जाता था, और यह काफी लोकप्रिय वाहन था। घर के करीब, हमने इसका उल्टा देखा है: 3-डोर 4X4 SUVs बड़ी होती जा रही हैं, और 5 डोर वर्जन तैयार कर रही हैं।

Fortuner 3-डोर वेरिएंट का देखे डिज़ाइन और लुक (Check out the design and looks of the Fortuner 3-door variant)

toyota fortuner 3 door

3-दरवाजे वाली Fortuner 4X4 की बात करें तो इस बात की बहुत कम संभावना है कि Toyota कभी ऐसे मॉडल पर विचार करे. जो लोग ऑफ-रोड ओरिएंटेड Fortuner चाहते हैं, उनके लिए हिल्क्स पिक-अप ट्रक है जो शानदार ऑफ रोड कौशल, एक बड़ा उपयोगितावादी लोडिंग बेड और शानदार आंतरिक सज्जा को जोड़ती है। इसलिए, एक समर्पित 3 दरवाजे, छोटे व्हीलबेस Fortuner के निर्माण का कोई मतलब नहीं है क्योंकि भारत में ऐसे लाइफस्टाइल वाहनों के लिए बाजार बहुत छोटा है।

ये भी पढ़े- लक्ज़री लुक के साथ आ रही है Tata की न्यू Blackbird, फीचर्स में देगी Creta को कड़ी टक्कर, लोगो की बनी No.1 पसंद

Fortuner 3-डोर वेरिएंट पेट्रोल डीजल दोनों इंजन में की जाएगी पेश (Fortuner 3-door variant will be offered in both petrol and diesel engines)

जैसा कि आज चीजें हैं, भारत में बेची जाने वाली Toyota Fortuner को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाता है: एक 2.7 लीटर -4 सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल जो 164 Bhp-245 Nm और 2.8 लीटर -4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ 201 बीएचपी के बीच आउटपुट के साथ- 420 एनएम से 201 बीएचपी-500 एनएम। जहां पेट्रोल इंजन में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और स्टैंडर्ड के रूप में रियर व्हील ड्राइव लेआउट दिया गया है, वहीं डीजल इंजन में 6 स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलते हैं।

Toyota Fortuner 3 door short wheelbase 4X4 SUV

जानिए कितनी होगी इसकी कीमत (Know how much it will cost)

Fortuner डीजल को या तो रियर व्हील ड्राइव या फोर व्हील ड्राइव SUV के रूप में खरीदा जा सकता है. Toyota Fortuner की कीमत प्रवेश स्तर के पेट्रोल मैनुअल ट्रिम के लिए 32.6 लाख रुपये से शुरू होती है। टॉप-ऑफ़-द-लाइन डीजल मॉडल के लिए 50.34 लाख रुपये तक जाती है।

नई Fortuner 3-डोर वेरिएंट पर अभी काम कर रही है (The new Fortuner 3-door variant is currently in the works)

Toyota एक बिल्कुल-नई Fortuner SUV पर काम कर रही है, जो एक पेट्रोल-इलेक्ट्रिक मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन के पक्ष में टर्बो डीजल इंजन को पूरी तरह से छोड़ सकती है। नई Fortuner के 2023 में वैश्विक स्तर पर आने की उम्मीद है, जिसके बाद इसे भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। पेट्रोल मजबूत हाइब्रिड Fortuner चार पहिया ड्राइव लेआउट की पेशकश जारी रखेगी। कम चलने वाली लागत और उच्च शोधन स्तरों के साथ, यह डीजल मॉडल की तुलना में अधिक ईंधन कुशल होने की संभावना है। अगली पीढ़ी की Fortuner के साथ मैन्युअल गियरबॉक्स दिए जाने की संभावना नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular