Thursday, January 26, 2023
HomeAutomobileभारत में धूम मचाने आयी Toyota की हाइब्रिड 7 सीटर MPV, 8...

भारत में धूम मचाने आयी Toyota की हाइब्रिड 7 सीटर MPV, 8 लाख में खर्चा आधा फीचर्स ज्यादा, देखे इसका अपडेटेड वर्जन

Toyota Innova Hycross Updated Version: भारत में धूम मचाने आयी Toyota की हाइब्रिड 7 सीटर MPV, 8 लाख में खर्चा आधा फीचर्स ज्यादा, देखे इसका अपडेटेड वर्जन। टोयोटा के इंडिया लाइनअप में इनोवा एक प्रतिष्ठित एमपीवी रही है। यह अपने स्पेस और डीजल इंजन के लिए जानी जाती है। इन वर्षों में, टोयोटा ने कार को अच्छी तरह से अद्यतन रखा है। लेकिन अब टोयोटा इनोवा को अपना सबसे बड़ा अपडेट दे रही है।

जानिए अपडेटेड Innova Hycross के बारे में (Know about the updated Innova Hycross)

maxresdefault 2022 11 27T164002.026

हम इसे नियमित रूप से कवर कर रहे हैं, और अब टोयोटा ने इंडोनेशिया में कार का अनावरण किया है। यह एक विकासशील कहानी है जिसमें रास्ते में अधिक विवरण हैं, अधिक अपडेट के लिए वापस जांचते रहें। हालांकि यह इंडोनेशियाई बाजार के लिए है, हम भारतीय मॉडल में किसी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं करते हैं। आज के लेख में, आइए अनावरण की गई नई इनोवा हाइक्रॉस के सभी विवरणों को कवर करें।

ये भी पढ़े- मार्केट में Thar की छुट्टी करने आयी Maruti की 5-डोर स्टाइलिश कार, 4*4 व्हील पावर और स्मार्ट फीचर्स, है पावरफुल ब्रांड

इस कार में दिखेगी मौजूदा इनोवा की MPV जैसी स्टाइल (The MPV-like styling of the current Innova will be seen in this car.)

maxresdefault 2022 11 27T163955.989

नई टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस का फ्रंट लुक बेहद आक्रामक है। इसका फ्रंट डिजाइन कुछ हद तक हिल्क्स और आरएवी4 से मिलता-जुलता है। हेडलैंप डिजाइन मौजूदा इनोवा का ही विस्तार लगता है। साइड प्रोफाइल के बारे में क्या? साइड प्रोफाइल बिना किसी कट या क्रीज के साफ-सुथरी है। सी-पिलर में हम मौजूदा इनोवा की MPV जैसी स्टाइल देख सकते हैं। पीछे की तरफ ढलान वाले रियर-व्यू मिरर के साथ मोती के आकार के हेडलैम्प्स हैं। नई इनोवा हाइक्रॉस 18 इंच के अलॉय व्हील के साथ आती है। रंग विकल्पों में प्लेटिनम व्हाइट पर्ल, सिल्वर मैटेलिक, ग्रे मैटेलिक, एटिट्यूड ब्लैक और डीके स्टील एमसी शामिल हैं।

Toyota Innova Hycross नई Innova के TNGA-C प्लेटफार्म पर आधारित होगी (Toyota Innova Hycross will be based on the new Innova’s TNGA-C platform)

maxresdefault 2022 11 27T163941.374

Toyota Innova Hycross को एक बड़ा प्लेटफॉर्म चेंज मिल रहा है। यह नई इनोवा टीएनजीए-सी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जो एक मोनोकॉक प्लेटफॉर्म है। यह पारंपरिक लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस इनोवा से एक बड़ा विचलन है।

ये भी पढ़े- Maruti ने लांच किया Alto 800 का Next Generation मॉडल, मिलेंगे महँगी SUV वाले स्टैण्डर्ड फीचर्स, कीमत मात्र 2.94 लाख रूपये

Hycross में मिलेगा पैनोरमिक सनरूफ (Hycross will get panoramic sunroof)

maxresdefault 2022 11 27T164159.672

इनोवा के इंटीरियर को भी बड़ा अपडेट मिला है। हमारे पास एक भूरे और काले रंग का आंतरिक लेआउट है जिसमें बहुत सारे सॉफ्ट-टच सामग्री का उपयोग किया गया है। बीच में हमारे पास फ्लोटिंग 10-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम है। केंद्र कंसोल को एक अनूठी स्थिति में तिरछा रखा गया है। हमारे पास एक पूर्ण ब्लैक इंटीरियर लेआउट भी है। साथ ही, पैनोरमिक सनरूफ के जुड़ने से इंटीरियर हवादार लगता है। दूसरी पंक्ति की सीटें भी पीछे के यात्रियों के लिए अलग-अलग स्क्रीन के साथ आती हैं।

जानिए Toyota Innova Hycross के धांसू इंजन के बारे में (Know about the cool engine of Toyota Innova Hycross)

maxresdefault 2022 11 27T164214.511

टोयोटा के लिए नई इनोवा हाइक्रॉस काफी बड़ा जुआ है। परंपरागत रूप से, इनोवा अपने डीजल इंजन के लिए जानी जाती है, और नई इनोवा हाइक्रॉस इसे याद करती है। इसके बजाय, यह 2.0-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड के साथ आता है जिसे ऑटोमैटिक CVT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह निचले वेरिएंट पर शुद्ध पेट्रोल 2.0-लीटर इंजन के साथ भी आता है। टोयोटा ने नई इनोवा हाइक्रॉस की शक्ति और दक्षता के आंकड़ों का खुलासा नहीं किया। इसने कहा कि बेहतर प्रदर्शन 25% और बेहतर ईंधन दक्षता 50% तक।

जानिए Toyota Innova Hycross के शानदार स्मार्ट फीचर्स के बारे में (Know about the amazing smart features of Toyota Innova Hycross)

maxresdefault 2022 11 27T164236.774

नई इनोवा हाइक्रॉस कई नई विशेषताओं से भरी हुई है। इसमें अब टोयोटा सेफ्टी सेंस (टोयोटा का एडीएएस), 360-degree parking camera, captain seat with ottoman, powered tailgate, new TFT MID, electronic parking brake, paddle shifters and ambient lighting जैसे फीचर्स मिलते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि इनमें से अधिकतर सुविधाएं भारतीय-स्पेक मॉडल पर अपना रास्ता बना लेंगी।

जानिए कब होने वाली है लांच (Know when the launch is going to happen)

टोयोटा ने पहले ही 25 नवंबर को नई इनोवा हाइक्रॉस के अनावरण की तारीख की पुष्टि कर दी है। इसने नई इनोवा हाइक्रॉस का टीजर कैंपेन भी शुरू कर दिया है। लॉन्च के बारे में क्या? टोयोटा 2023 के ऑटो एक्सपो में इनोवा हाईक्रॉस की कीमत का खुलासा कर सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular