Thursday, September 29, 2022
HomeBusiness ideaUber: उबर ड्राइवरो के लिए अच्छी खबर अब आप एक राइड के...

Uber: उबर ड्राइवरो के लिए अच्छी खबर अब आप एक राइड के चलते दूसरी राइड को चुन सकते जाने कैसे। ….

Uber: उबर ड्राइवरों को अब भी पहले की तरह व्यक्तिगत यात्रा अनुरोध प्राप्त होंगे, लेकिन ट्रिप रडार के साथ उनके पास दूसरी यात्रा चुनने का विकल्प होगा।

पोस्ट बुकिंग ट्रिप कैंसिलेशन की परेशानी को खत्म करने के लिए उबर अपने ऐप में बड़े बदलाव कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक उबर ट्रिप स्वीकार करने से पहले ड्राइवरों को यह दिखाने वाली है कि वे कितना कमाएंगे और कहां जा रहे हैं. उबर के सीईओ दारा खोस्रोशाही ने कहा कि अपफ्रंट फेयर के साथ, कंपनी ने ड्राइवरों के सवारी स्वीकार करने के तरीके को पूरी तरह से बदल दिया है। माना जा रहा है कि इस बदलाव के बाद यात्रियों को ट्रिप कैंसिल होने की समस्या से निजात मिल जाएगी।

ड्राइवर भी कर सकेंगे ज्यादा कमाई


खोस्रोशाही ने शुक्रवार देर रात एक बयान में कहा, हमारी नई यात्रा अनुरोध स्क्रीन ड्राइवरों के लिए यह तय करना आसान बनाती है कि क्या यात्रा उनके समय और प्रयास के लायक है, जिसमें वे कितना कमाएंगे और कहां जा रहे हैं, सहित सभी विवरण प्रदान करते हैं। उबर ने इस साल की शुरुआत में कुछ शहरों में अपफ्रंट किरायों की शुरुआत की थी। ‘ट्रिप राडार’ नामक एक अन्य विशेषता ड्राइवरों को आस-पास होने वाली अन्य यात्राओं की सूची देखने देती है। इससे ड्राइवरों को और भी अधिक कमाई करने की अनुमति मिलेगी।

ड्राइवरों के पास विकल्प होगा


खोस्रोशाही ने समझाया, ड्राइवरों को अभी भी पहले की तरह व्यक्तिगत यात्रा अनुरोध प्राप्त होंगे, लेकिन ट्रिप रडार के साथ उनके पास एक और यात्रा चुनने की क्षमता होगी जो उनके लिए बेहतर काम कर सकती है। कंपनी ने कहा कि ट्रिप रडार अगले कुछ महीनों में अपफ्रंट किरायों के साथ विस्तार करेगा। उबर के सीईओ ने कहा, “मुझे वाशिंगटन डीसी में सौ से अधिक ड्राइवरों के लिए इन नए नवाचारों की घोषणा करने का अवसर मिला। उबर ने एक नए उबेर प्रो डेबिट कार्ड और चेकिंग अकाउंट पर मास्टरकार्ड, ब्रांच और मार्केटा के साथ भी भागीदारी की है जो ड्राइवरों को गैस, फीस और बहुत कुछ बचाने में मदद करेगा।

मर्जर की खबर को बताया बेबुनियाद


ओला और उबर के मर्जर की खबर सामने आने के बाद इस रिपोर्ट को लेकर दोनों कंपनियों की ओर से सफाई जारी की गई है। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इस खबर को निराधार बताते हुए ट्वीट किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, उबर ने भी विलय की खबरों का सिरे से खंडन किया है।