Sunday, September 25, 2022
Homeमध्यप्रदेशUjjain News : NIR भक्तो ने बाबा महाकाल के लिए 4.515 किलो...

Ujjain News : NIR भक्तो ने बाबा महाकाल के लिए 4.515 किलो चांदी का मुकुट चढ़ाया|

Ujjain News : श्री महाकालेश्वर मंदिर देश के प्रमुख 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। यहां देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी श्रद्धालु भगवान महाकाल के दर्शन की कामना लेकर यहां पहुंचते हैं। बाबा महाकाल के ये भक्त अपनी ओर से सामग्री, सोना, चांदी के आभूषण भी चढ़ाते हैं। ऐसे ही एक विदेशी भक्त ने भगवान को चांदी का मुकुट चढ़ाया है।

श्री महाकालेश्वर भगवान के प्रति श्रद्धा देश-विदेश में भक्तों के बीच है। गुरुवार को कनाडा निवासी तरणवीर सिंह महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। यहां उन्होंने भगवान महाकाल की पूजा की और बाबा महाकाल को 4.515 किलो चांदी का मुकुट चढ़ाया। इस ताज के डिजाइन में चारों ओर एक सांप है, जबकि ताज के शीर्ष पर एक चंद्रमा भी है। पूजा के बाद मंदिर प्रबंधन समिति के सहायक प्रशासक मूलचंद जुनवाल ने दाता को चांदी का मुकुट देकर श्री महाकाल का चित्र, प्रसाद, दुपट्टा भेंट कर सम्मानित किया. मंदिर प्रबंधन समिति की कोठार शाखा के प्रभारी मनीष पांचाल ने ताज की रसीद प्रदान की.

whatsapp image 2022 08 04 at 73658 pm 1659624096

मंदिर के अन्य प्रोजेक्ट दान से चलाए जाते हैं
श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा संचालित विभिन्न इकाइयों के लिए श्रद्धानुसार श्रद्धानुसार दवा, गौशाला, मंदिर के लिए सामग्री, मंदिर निर्माण कार्य के लिए भक्त दान करते हैं। इसके साथ ही नि:शुल्क भोजन क्षेत्र में दानकर्ता एकमुश्त भोजन प्रसाद के लिए 25 हजार रुपये और पूरे दिन के भोजन प्रसाद के लिए 51 हजार रुपये की राशि का भुगतान करके जन्मदिन, पुण्यतिथि, शादी की सालगिरह के अवसर पर भोजन करवा सकते हैं। मंदिर। इसे मंदिर के कोषागार में जमा कर भोजन प्रसादी की व्यवस्था की जा सकती है।