Friday, September 30, 2022
Homeदेश की खबरेUKSSSC Paper leak: 100 से अधिक अभ्यार्थी से पूछत्ताछ करने पर पता...

UKSSSC Paper leak: 100 से अधिक अभ्यार्थी से पूछत्ताछ करने पर पता चला नक़ल कर रैंक हासिल किये

UKSSSC Paper leak: 100 से अधिक अभ्यार्थी से पूछत्ताछ करने पर पता चला नक़ल कर रैंक हासिल किये स्नातक स्तरीय परीक्षा में कुछ परीक्षार्थियों ने भले ही नकल कर परीक्षा की हो लेकिन अब वह पेपर को रटने में जुट गए हैं। ताकि पूछताछ में उनसे प्रश्न पत्र से जुड़े सवाल पूछे गए तो वह सही उत्तर दे सकें।

सोबन सिंह गुसांई, देहरादून : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की चार-पांच दिसंबर 2021 को 13 विभागों में 854 रिक्त पदों के लिए हुई स्नातक स्तरीय परीक्षा में कुछ परीक्षार्थियों ने भले ही नकल कर परीक्षा की हो, लेकिन अब वह पेपर को रटने में जुट गए हैं।

एसटीएफ सवाल जवाब न करें, इसके डर से यह रट्टेबाजी की जा रही है, ताकि यदि पूछताछ में उनसे प्रश्न पत्र से जुड़े सवाल पूछे गए तो वह सही उत्तर दे सकें और कार्रवाई से बच सकें।

एसटीएफ (STF) के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि अब तक 100 से अधिक संदिग्ध अभ्यर्थियों से पूछताछ की जा चुकी है, जिनमें से कई अभ्यर्थियों ने पेपर रटने की बात कही है। एसटीएफ की ओर से रुपये देकर परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों की लिस्ट तैयार की जा रही है। दूसरे चरण में एसटीएफ कार्रवाई में इन्हें भी शामिल कर सकती है।परीक्षा में सात करोड़ रुपये के लेनदेन की आशंका

एसटीएफ पेपर लीक (UKSSSC Paper Leak) मामले में सात करोड़ रुपये लेनदेन की आशंका है। एसटीएफ की ओर से अब तक 11 आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक करोड़ 20 लाख रुपये नकद व खर्चा करने का पर्दाफाश हो चुका है। एसटीएफ के अनुसार, कुमाऊं परिक्षेत्र में अधिक आरोपितों के गिरफ्तार होने की संभावना है।

परीक्षा में एक लाख 46 हजार अभ्यर्थी हुए थे शामिल

आयोग की ओर से चार-पांच दिसंबर 2021 को 13 विभाग में 854 रिक्त पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की गई थी। इन रिक्त पदों के सापेक्ष 2,16,519 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। भर्ती परीक्षा में एक लाख, 46 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

बेरोजगार संघ के पदाधिकारियों ने भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की थी। जिस पर मुख्यमंत्री ने डीजीपी अशोक कुमार को गड़बड़ी की जांच के आदेश जारी किए थे।

https://graminmedia.in/taapsee-pannu-affair-with-2-men/