Friday, September 30, 2022
Homeदेश की खबरेUP News : कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कोर्ट में किया सरेंडर,...

UP News : कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कोर्ट में किया सरेंडर, आर्म्स एक्ट में दोषी करार

UP News : योगी के मंत्री राकेश सचान ने सोमवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया. 13 अगस्त 1991 को नौबस्ता में तत्कालीन एसओ बृजमोहन उडनिया ने राकेश सचान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप था कि उसके पास से एक राइफल बरामद की गई, जिसका लाइसेंस वह नहीं दिखा सका। इस मामले में कोर्ट ने राकेश सचान को दोषी ठहराया था।

अवैध हथियार रखने के आरोप में आर्म्स एक्ट के तहत दोषी ठहराए गए कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने सोमवार को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट III आलोक यादव की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। 13 अगस्त 1991 को नौबस्ता में तत्कालीन एसओ बृजमोहन उडनिया ने राकेश सचान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

आरोप था कि उसके पास से एक राइफल बरामद की गई, जिसका लाइसेंस वह नहीं दिखा सका। इसी मामले में शनिवार को कोर्ट ने आरोपी राकेश सचान को दोषी करार दिया था. मंत्री को दोषी ठहराए जाने की सूचना पर वकीलों और समर्थकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. इस बीच आरोपी राकेश सचान कोर्ट के आदेश की कॉपी लेकर ही कोर्ट से चले गए थे. आरोपी के आदेश की कॉपी छीन लेने के बाद से कोर्ट में अफरातफरी का माहौल है।

दिन भर की हलचल के बाद देर शाम एसीएमएम III के पाठक ने राकेश सचान के खिलाफ कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी. सजा से बचने का कोई रास्ता न देखकर और यह जानकर कि एक नए मुकदमे की तलवार लटक रही है, मंत्री ने आखिरकार अदालत में आत्मसमर्पण करने का मन बना लिया। रविवार को कोर्ट में छुट्टी होने के कारण सरेंडर नहीं किया जा सका. राकेश सचान ने सोमवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया. हालांकि इस दौरान सरकार के दखल के चलते राकेश के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट भी दर्ज नहीं की गई|