धर्म

Vastu Tips: इन वास्तु नियम से कर्ज से मिलेगा छुटकारा, होगी आर्थिक तरक्की, अपनाएं ये उपाय

Vastu Tips: आजकल महगाई के ज़माने में कई तरह की जरूरतों की पूर्ति नहीं हो पाती है। जिसके चलते कुछ लोग कर्ज लेने पर मजबूर हो जाते है। लेकिन अगर आप किसी से कर्ज लेते है तो जल्दी वापस नहीं दे पाते है तो कर्ज लेना और देना दोनों के ऊपर वास्तु शास्त्र ने कुछ नियम बताये है। अगर आप कर्ज की समस्या से छुटकारा पाना चाहते है तो इन उपायों से की मदद से आप कर्ज को उतार सकते हैं। आइए जानते है कर्ज से छुटकारा पाने के लिए लोगों को वास्तु शास्त्र की कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए।

यह भी पढ़े:-कान में पानी जानें से सहना पड़ सकता है भारी नुकसान, नहाते वक्त दे इन बातों पर ध्यान

शीशे से उतारे कर्ज

शीशे की मदद से भी आप कर्ज से छुटकारा पा सकते है। वास्तु के अनुसार घर या दुकान में उत्तर-पूर्व दिशा में शीशा लगाना चाहिए। अगर कर्ज से मुक्ति पाना चाहते है तो इसके लिए आपको मंगलवार का दिन चुनना चाहिए। क्योंकि कर्ज चुकाने के लिए मंगलवार को सबसे अच्छा दिन माना जाता है।

झाडू से उतारे कर्ज

झाडू में माता लक्ष्मी का वास होता है इसलिए सभी लोग झाड़ू की पूजा करते है। वास्तु के अनुसार कभी भी झाड़ू को खड़ा करके नहीं रखना चाहिए। झाड़ू को खड़ी रखने से घर में आपके ऊपर कर्ज बढ़ता है।

यह भी पढ़े:-साढ़े 8 हजार रु में Samsung का दमदार स्मार्टफोन, 50MP कैमरे और 5000mAh की तगड़ी बैटरी भी है मौजूद

तिजोरी से उतारे कर्ज

हमेशा घर या दुकान की तिजोरी उत्तर दिशा में रखनी चाहिए। कर्ज से छुटकारा पाने के लिए तिजोरी को सही दिशा में रखना चाहिए। तिजोरी रखने के लिए घर का दक्षिण-पश्चिम कोना भी अच्छा माना गया है।

तुलसी से उतारे कर्ज

हिन्दू धर्म में तुलसी की पूजा बहुत शुभ मानी जाती है। इसलिए प्रतिदिन तुलसी के नीचे घी का दीपक जलाना चाहिए। अगर आप रोजाना तुलसी में जल चढ़ाते है तो इससे जल्दी से कर्ज में मुक्ति मिल जाती है।

बाथरूम से उतारे कर्ज

वास्तु के अनुसार घर का बाथरूम सही दिशा में होना चाहिए। घर का बाथरूम कभी भी दक्षिण-पश्चिम दिशा में नहीं होना चाहिए। इस दिशा में बाथरूम होने से मनुष्य पर बड़ा कर्जा हो जाता है।

Back to top button