धर्म

Vastu Tips For Clock: घर की इस दिशा में लगाएं घड़ी, दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी, जानें सही वास्तु नियम

Vastu Tips For Clock: घर की इस दिशा में लगाएं घड़ी, दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी, जानें सही वास्तु नियम, वास्तु शास्त्र में कई तरह के नियम बताये है जिनको फॉलो करने से हर समस्या दूर होती है। ऐसे में जीवन में समय की सबसे ज्यादा अहमियत होती है। इसलिए वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में घड़ी लगाने की सही दिशा भी निर्धारित की गई है। अगर आप घर में वास्तु के मुताबिक घडी लगाते है तो आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी। ऐसे में अगर आप वास्तु को अपनाते है तो व्यक्ति के जीवन में अच्छा समय शुरू हो जाता है। आइए जानते है घर में किस दिशा में घड़ी लगाना चाहिए।

यह भी पढ़े:-2 लाख रु में ले आये Mahindra की नेतावो की पसंदीदा SUV Scorpio, पावरफुल इंजन के साथ माइलेज भी…

घर के इस दिशा में लगाए घड़ी

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की दीवार पर उत्तर दिशा या पूर्व दिशा में घड़ी लगाना शुभ होता है। अगर आप इस दिशा में घड़ी लगाते है तो घर में सकारात्मक ऊर्जा संचार होगा। इस दिशा में घड़ी लगाने से घर के सभी व्यक्तियों को शुभ फल मिलता हैं, साथ ही जीवन में तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

भूलकर भी इस दिशा में न लगाएं घड़ी

आपको बता दें, गलती से भी आप घर के दक्षिण दिशा की दीवार या टेबल पर घड़ी नहीं लगाना है। इससे घर के मुखिया के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इतना ही नहीं आपको दरवाजे के ऊपर घड़ी नहीं लगानी चाहिए। ऐसा करने से घर में मानसिक तनाव बढ़ाता है और घर में आर्थिक तंगी बनी रहती है।

इसके अलावा आप कभी भी घर में टूटी-फूटी वस्तुएं न रखे इससे घर में राहु के प्रभाव बढ़ता है। केवल घर में बंद घड़ी ही नहीं बल्कि गलत समय बताने वाली घड़ी भी वास्तु दोष उत्पन्न करती है। ऐसे में या तो घड़ी को ठीक करके समय ठीक कर लें या फिर उसे घर से बाहर फेंक दें।

यह भी पढ़े:-Iphone को छोड़िए… 13 हजार रु में ले आये Samsung Galaxy S23, तगड़े कैमरे के साथ जानिए कैसे

कभी न लगाएं इस रंग की घड़ी

वास्तु के अनुसार आपको कभी भी घर में डार्क रंग जैसे – काला, नीला आदि रंग की घड़ियां लगाने से बचना चाहिए। इससे नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है। वास्तु के अनुसार सत्व ऊर्जा का प्रवाह पूर्व और उत्तर दिशा में अधिक होता है इसलिए घर में घड़ी हमेशा पूर्व या उत्तर दिशा में ही लगानी चाहिए।

घर में लगाए पेंडुलम घड़ी

आपको हमेसा दीवार पर पेंडुलम वाली घड़ी लगाना भी बहुत शुभ माना जाता है। आप चाहे तो इस तरह की घड़ी को ड्राइंग रूम में लगा सकती है। ऐसी घड़ी घर में प्रेम, उन्नति और सद्भाव लाती है, जीवन की कठिनाइयां दूर होती है। वास्तु के अनुसार घर में गोल आकार वाली घड़ी सबसे ज्यादा शुभ मानी गई है. इसके अलावा आप चाहें तो आयताकार या चौकोर आकार की घड़ी भी लगा सकते हैं।

Back to top button