Wednesday, February 8, 2023
HomeAutomobileVolkswagen ने लांच किया Tiguan का Exclusive एडिशन, फुल लोडेड फीचर्स के...

Volkswagen ने लांच किया Tiguan का Exclusive एडिशन, फुल लोडेड फीचर्स के साथ पावरफुल TSI इंजन, देखे इसका नया लुक

Volkswagen Tiguan Launched: Volkswagen ने लांच किया Tiguan का Exclusive एडिशन, फुल लोडेड फीचर्स के साथ पावरफुल TSI इंजन, देखे इसका नया लुक। Volkswagen ने अपनी Tiguan को एक्सक्लूसिव एडिशन में लॉन्च कर दिया है. वोक्सवैगन की तरफ से यह प्रीमियम सेगमेंट की कार है. अगर आप इस कार में दिलचस्पी रखते हैं तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि यह अपनी …

ये भी पढ़े- साल के एंड में Maruti Suzuki खाली कर रहा है पुराना स्टॉक, Baleno पर मिल रहा है 20 हजार का डिस्काउंट, जल्दी कीजिये

जानिए Volkswagen Tiguan की खास बात और स्टैण्डर्ड मॉडल के साथ कॉस्मेटिक बदलाव (Know the special features of Volkswagen Tiguan and cosmetic changes with the standard model)

maxresdefault 2022 12 12T103919.748

वॉक्सवैगन ने हाल ही में अपनी Tiguan को एक्सक्लूसिव एडिशन में लॉन्च कर दिया है. इस एडिशन की खास बात यह है कि अभी भी इस कार की कीमत ऑनगोइंग मॉडल जितनी ही है, कंपनी ने इसकी कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं किया है. स्टैण्डर्ड मॉडल से अगर एक्सक्लूसिव एडिशन की तुलना करें तो कंपनी ने केवल इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव ही किये हैं. इस कार के फीचर्स और इंजन स्पेक्स अभी भी ऑनगोइंग मॉडल जैसे ही हैं. अगर आप Volkswagen की इस प्रीमियम कार को खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं तो स्टोरी को पढ़ने के बाद आपको इसके बारे में जानने में काफी आसानी हो जाएगी.

देखिये Volkswagen Tiguan का नया लुक और डिज़ाइन (See the new look and design of Volkswagen Tiguan)

maxresdefault 2022 12 12T103913.411

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि वोक्सवैगन इस कार में कंपनी ने केवल कॉस्मेटिक बदलाव ही किये हैं. इस एक्सक्लूसिव एडिशन कार में अब 18 इंच सेबरिंग स्टर्लिंग सिल्वर फिनिश्ड अलॉय व्हील्स और डायनामिक हब कैप्स, इसके B-पिलर पर एक्सक्लूसिव एडिशन बैजिंग, कैबिन अभी भी पहले की तरह ही है इसमें कंपनी ने कोई भी बदलाव नहीं किया है. लेकिन, अब इस कार में पहले से ज्यादा स्पोर्टी एल्युमीनियम पैडल्स, एक्सक्लूसिव एडिशन बैजिंग दी गयी है जो इसे इसे ऑनगोइंग मॉडल से काफी अलग बना देती है.

जानिए Volkswagen Tiguan के 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड TSI इंजन के बारे में (Know about the 4 cylinder turbocharged TSI engine of Volkswagen Tiguan)

maxresdefault 2022 12 12T103902.811

Volkswagen ने इस कार के इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है. इस कार में अभी भी आपको 2.0 लीटर 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड TSI इंजन का ऑप्शन दिया गया है. यह इंजन काफी फ्यूल एफिसिएंट है और ARAI क्लेम्ड इकॉनमी की बात करें तो इसमें आपको परैत लीटर के हिसाब से 12.65 किलोमीटर की माइलेज मिल जाती है.

ये भी पढ़े- नए Logo और Stylish लुक के साथ आ रही है Mahindra की न्यू Bolero, बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV, देखे नए बदलाव

Volkswagen Tiguan में मिलेगा धांसू इंजन के साथ पावर 7 स्पीड DSG ट्रांसमिशन (Volkswagen Tiguan will get power 7 speed DSG transmission with Dhansu engine)

maxresdefault 2022 12 12T103843.992

पावर आउटपुट की अगर बात करें इस कार का इंजन 187bhp की पावर और 320nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इस इंजन को कंपनी ने 7 स्पीड DSG ट्रान्समिशन के साथ जोड़ा गया है. केवल यही नहीं इस इंजन में आपको 4MOTION ऑल व्हील ड्राइव टेक्नोलॉजी का भी सपोर्ट दिया गया है.

Volkswagen Tiguan में मिलेंगे कई सारे नए स्मार्ट फीचर्स (Volkswagen Tiguan will get many new smart features)

maxresdefault 2022 12 12T103853.732

Volkswagen की इस कार में दिए जाने वाले फीचर्स की लिस्ट काफी लम्बी है. अब इस कार में आपको अडाप्टिव मैट्रिक्स LED हेडलाइट्स, 8 इंच टचस्क्रीन इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम विद जेस्चर कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 30 कलर एम्बिएंट लाइटिंग, 10 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, थ्री जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, विएना लेदर अपहोल्स्ट्री और पावर्ड टेलगेट जैसे कई कमाल के फीचर्स मिल जाते हैं.

देखिये Volkswagen Tiguan के सेफ्टी फीचर्स (See the safety features of Volkswagen Tiguan)

सेफ्टी फीचर्स पर नजर डालें तो इस कार में आपको 6 एयरबैग्स, ABS विद EBD, एंटी-स्लिप रेगुलेशन, ESC, EDL, हिल स्टार्ट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ISOFIX चाइल्ड सपोर्ट और ड्राइवर अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

hq720 1

जानिए Volkswagen Tiguan की कीमत के बारे में (Know about the price of Volkswagen Tiguan)

Volkswagen ने इस कार को 33.50 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली की कीमत पर लॉन्च किया है. आप अगर चाहें तो इस कार को प्योर वाइट और ओनिक्स वाइट कलर ऑप्शंस में खरीद सकते हैं. कंपनी ने इस कार को बुकिंग्स भी शुरू कर दी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular