Friday, September 30, 2022
HomeAstrologyगणेश जी की पूजा से होगी पूरी मनोकामना, बनेगे बिगड़े काम,बुधवार को...

गणेश जी की पूजा से होगी पूरी मनोकामना, बनेगे बिगड़े काम,बुधवार को करे इस चीज का दान,जानिए

Wednesday Special:गणेश जी की पूजा से होगी पूरी मनोकामना, बनेगे बिगड़े काम,बुधवार को करे इस चीज का दान,आज बुधवार है. बुधवार का दिन विघ्नहर्ता श्री गणेश जी की पूजा के लिए उत्तम होता है. हिंदू धर्म में भगवान गणेश  को प्रथम पूजनीय होने का स्थान प्राप्त है. किसी भी शुभ काम को करने से पहले भगवान गणेश की पूजा  करने का विधान है. बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित किया गया है. ऐसा माना जाता है कि बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा आराधना करने से व्यक्ति को कभी भी धन संबंधी परेशानी नहीं आती.

गणेश जी करेंगे सारे संकट दूर

ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान गणेश की विधि-विधान के साथ पूजा करने से संकटों का नाश होता है और मनोकामना की पूर्ति होती है इस दिन विधि-विधान से भगवान गणेश की पूजा करने से उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. साथ ही साथ भगवान गणेश प्रसन्न होकर भक्तों के सभी कष्ट हर लेते हैं. जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होता हैं उन्हें आज (बुधवार) के दिन विशेष रूप से पूजा करने की सलाह दी जाती हैं.

बुधवार करे इन चीजों का दान

गणेश जी की पूजा करने से बिगड़े काम बनते हैं, सौभाग्य बढ़ता है, शुभता में वृद्धि होती है और मनोकामनाओं की पूर्ति भी होती है, मान्यता के अनुसार बुधवार के दिन गणपति का कुछ खास तरीके से किया गया पूजन विशेष फलदायी होता है और इसका अपना अलग महत्व है. आइए नई दिल्ली के जाने माने पंडित, एस्ट्रोलॉजी, कर्मकांड,पितृदोष और वास्तु विशेषज्ञ प्रशांत मिश्रा जी से जानें किस तरह से बुधवार के दिन गणपति भगवान का पूजन करना लाभकारी है.मान्यता के मुताबिक बुधवार का संबंध जहां बुध ग्रह से है. जिसकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है. उन्हें विशेषकर भगवान गणपति की विधि सम्म पूजा करनी चाहिए. हरे वस्त्र धारण करना चाहिए. हरी वस्तुओं का दान करना चाहिए।