Wednesday, October 5, 2022
HomeAstrologyWeekly Rashifal:राशिफल से जानिए कब और कहा किसकी किस्मत चमकेगी,जानिए आपके आने...

Weekly Rashifal:राशिफल से जानिए कब और कहा किसकी किस्मत चमकेगी,जानिए आपके आने वाले कल के बारे में

Weekly Rashifal:राशिफल से जानिए कब और कहा किसकी किस्मत चमकेगी,जानिए आपके आने वाले कल के बारे में,आने वाला नया सप्ताह सभी राशियों के लिए नई उम्मीद लाता है. बता दें कि मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. सिंह राशि के लोग 2 अगस्त के बाद से संबंधों को लेकर सावधानी बरतें. आइए जानते हैं कैसा रहने वाला है मेष से मीन राशि वालों के लिए 1 अगस्त से 7 अगस्त तक का सप्ताह. जानें अपना साप्ताहिक राशिफल.  

मेष – मेष राशि के लोग इस सप्ताह बहुत अधिक तैश में किसी से बात न करें, ऑफिस में सबसे प्रेम से बात करें. अनुशासन हीनता तो भूल कर भी न करें. कारोबार करने वालों को व्यापार बढ़ाने की प्लानिंग करनी होगी, पूंजी निवेश का भी बंदोबस्त करना होगा, ऑनलाइन का उपयोग भी कर सकते हैं. युवा अध्ययन-अध्यापन में रुचि रखें, स्वयं को अपडेट करने के लिए कुछ नए जॉब ओरिएंटेड कोर्स आदि करते रहें. भूमि मकान का क्रय विक्रय कर सकते हैं, पहले जमीन के बारे में अच्छी तरह से पड़ताल कर लें फिर कदम आगे बढ़ाएं. आपकी कुंडली के फायरी प्लेनेट दुर्घटना करा सकते हैं इसलिए इस सप्ताह आपको पूरी तरह से सजग रहने की जरूरत है. शासन और प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए पूरा सप्ताह अच्छा ही रहने वाला है, आपको अपने पेंडिंग काम निपटाने चाहिए।

वृष – इस राशि के लोग कार्य में आलस्य न करें, तेजी के साथ काम पर लगें, प्रमोशन लेटर के साथ जिम्मेदारियों का भार बढ़ेगा. लकड़ी के व्यापारियों को निवेश में सजगता बरतनी होगी, अभी डिमांड कम है तो उसी हिसाब से स्टॉक करें. जो युवा प्रेम प्रसंग में हैं, उन्हें अपने परिवार को हर बात शेयर करनी चाहिए अन्यथा विवाह के समय तनाव हो सकता है. जीवनसाथी के लिए खुशियां आने वाली हैं, आपके जीवनसाथी को उन्नति मिलने की संभावना नजर आ रही है. पेट संबंधी रोगों से आप बीते काफी समय से परेशान थे किंतु अब इस मामले में आपको आराम मिलेगा, खानपान का विशेष ध्यान रखिए. घर परिवार हो या फिर सामाजिक मामला, कहीं किसी तरह का विवाद हो तो आपके लिए शांत रहना ही बेहतर रहेगा।

मिथुन – मिथुन राशि के लोग इस सप्ताह अपने लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहें, इस समय काम और दिनचर्या को व्यवस्थित रखने की कोशिश करें. नए व्यापार को लेकर जल्दबाजी न करें, बल्कि पहले उसकी मेरिट व डिमेरिट का अध्ययन करें और फिर अच्छी सी प्लानिंग करें. युवाओं के लिए यह सप्ताह अच्छा जाएगा, उन्होंने इस सप्ताह के लिए जो भी काम निर्धारित कर रखे हैं वह सभी कार्य पूरे होंगे. परिवार में आपसी रिश्तों में जो संवादहीनता चल रही है उसको दूर करने का प्रयास करें, आपस के लोगों के बीच बातचीत तो होनी ही चाहिए. स्वास्थ्य के मामले में छोटी दिखने वाली समस्या बड़ी समस्या का रूप ले सकती है, इसलिए छोटी परेशानी को भी इग्नोर न करें. अभिभावक ध्यान रखें कि बच्चा अच्छी चीजों को ही पिकअप करें, उसे वाच करने के साथ ही गुड और बैड में अंतर बताते रहें।

कर्क – इस राशि के सॉफ्टवेयर कंपनी से जुड़े लोगों को सप्ताह के अंत में लाभ मिल सकता है,परिश्रम में कोई कोताही न बरतें. रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को बेहतरीन परिणाम मिलने की संभावना है, अपने काम पर केंद्रित बने रहने की जरूरत है. युवा अपना दृष्टिकोण सकारात्मक रखें, हतोत्साहित या नकारात्मकता से दूर रहें, सफलता और असफलता तो जीवन का हिस्सा है. जीवन साथी के साथ प्रेम से बातचीत करनी चाहिए, कोई गलतफहमी हो जाए तो उसे बातचीत के जरिए निपटाने का प्रयास करें. सप्ताह के मध्य से हृदय रोगियों को अपना ध्यान रखना चाहिए, बीपी आदि चेक कराते रहें और दवाओं को समय से लें. आपको सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना होगा, सामाजिक कार्यों में भी सक्रियता बनाए रखने की जरूरत है।

सिंह – सिंह राशि के लोगों को काम को लेकर पूरी ऊर्जा लगानी होगी, उनकी दृढ़ इच्छा शक्ति ही काम की सफलता तय करेगी. व्यापारिक मामलों को लेकर समझौता करना पड़ सकता है, यह तो व्यापार का नियम है समझौतों से ही व्यापार आगे बढ़ता है. विद्यार्थी अपने जीवन से आलस्य को समाप्त कर दें, कड़ी मेहनत करें और अपनी परीक्षा की तैयारी खूब अच्छी तरह से करें. पारिवारिक मामलों में दो तारीख के बाद विशेष ध्यान देने की जरूरत है, 2 तारीख के बाद से संबंधों पर आंच न आने दें. नशीले पदार्थों का सेवन करने वाले रोगों के प्रति सचेत रहें, नशा करना कोई अच्छी बात नहीं है, इसे तत्काल प्रभाव से छोड़ दें. सामाजिक कार्यों में हिस्सा बनने का मौका मिलेगा, कहीं कोई मदद की आवश्यकता हो तो करने में संकोच न करें।

कन्या – इस राशि के लोगों पर ऑफिशियल कार्यभार बढ़ेगा, कार्य को कुशलता के साथ शेड्यूलिंग करते हुए समय से निपटाने का प्रयास करें. अपने व्यापार का प्रसार प्रचार करें, इसके लिए सोशल मीडिया का भी सहारा ले सकते हैं, अनाज के व्यापारी सजग रहें, नुकसान की आशंका है. युवाओं को इस सप्ताह उलझन और झुंंझलाहट कुछ अधिक देखने को मिलेगी, छोटी छोटी बात पर उलझन होगी लेकिन शांत रहने का प्रयास करें. इस राशि के छोटे बच्चों की बौद्धिक क्षमता का विकास होगा, अभिभावक ही उन्हें शिक्षित करने का प्रयास करें, वैसे भी प्रथम गुरु माता पिता ही होते हैं. आंखों में दर्द और तनाव महसूस हो सकता है, काम करते समय ऐसा लगे तो काम से ब्रेक लेकर कुछ देर आंख बंद कर आराम करें. वरिष्ठों के साथ व्यवहार अच्छा रखें, उनसे कुछ सीखने का प्रयास करें, उनकी कृपा से ही आपके काम आसान होंग।

तुला – तुला राशि के सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए इस सप्ताह में ट्रांसफर होने की संभावना है, आपको ट्रांसफर लेटर मिल सकता है. व्यवसाय करते हैं और कमाई को लेकर परेशान रहते हैं तो व्यवसाय में बदलाव की भी संभावनाएं बन रही हैं. युवाओं के मामले में व्यवहार और संपर्क से लाभ की पूर्ण संभावना, अपने नेटवर्क को ताजा करते हुए बढ़ाने का प्रयास करें. घर में सभी की भावनाओं का सम्मान करें, कोई सदस्य आपसे कोई बात कहे तो धैर्य से सुनें. वजन में गिरावट देखने को मिलेगी, यदि बहुत अधिक नहीं है तो संतुलित भोजन के साथ योग और ध्यान करते रहें. यह सप्ताह संबंधों के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण साबित होगा, संबंधों को मजबूत करने का प्रयास कीजिए।

वृश्चिक – इस राशि के जो लोग नई नौकरी ढूंढ रहे तो उन्हें थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है, तब तक जहां नौकरी कर रहे हैं वहां करते रहें. व्यापार में किसी के साथ कोई समझौता कर रहे हैं तो बेहद सावधानी के साथ करने की जरूरत है, सभी बिंदुओं पर विचार कर लेना चाहिए. युवा स्वयं को अपडेट करने के लिए कुछ नए और ऐसे कोर्स करें जो उनके भावी जीवन के लिए लाभदायक सिद्ध हों. परिवार के महत्वपूर्ण मामलों पर फैसले लेने के पहले वरिष्ठों की राय लेना फायदेमंद होगा, वरिष्ठों की राय में उनका अनुभव भी शामिल रहता है.  आपके रोग आपको अत्यधिक थकान महसूस करवा सकते हैं, इसलिए थोड़ा आराम भी करें और इलाज भी कराते रहें. दान को बढ़ाते हुए अपने पुण्यों को संचित करना होगा, पुण्य का कोष जितना ही भरा रहेगा, आप उतने ही सुखी रहेंगे।

धनु – धनु राशि के लोगों को इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि ऑफिस की कांफिडेंशियल बातें लीक न होने पाएं, उनकी गोपनीयता बनाए रखें. कारोबार करते हैं तो बड़े स्टॉक खरीदने के लिए समय उपयुक्त चल रहा है, अभी स्टॉक बढ़ा लीजिए आगे चल कर लाभदायक रहेगा. युवा अपने सौम्य व्यवहार से बिगड़े हुए काम भी पूरी कुशलता से बना सकेंगे, अपने व्यवहार की सौम्यता बनाए रखिए. परिवार के साथ किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का मौका प्राप्त होगा, हो सकता है किसी निकट रिश्ते में रुद्राभिषेक में जाना हो. बासी व चिकनाई युक्त भोजन आपके शरीर में रोगों को निमंत्रण दे सकता है, सेहत ठीक रखने के लिए इससे परहेज करना ही ठीक होगा. कानूनी दांव पेच से बचकर रहने की सलाह है, कहीं ऐसी स्थिति पैदा हों तो उसे आपसी बातचीत से निपटाने का प्रयास करें।

मकर – इस राशि के लोगों की काम में लापरवाही उनकी नौकरी के लिए खतरा साबित हो सकती है, ऑफिस में अपने काम को पूरी मेहनत से करें. पार्टनरशिप का व्यापार शुरु करने के लिए यह सप्ताह उपयुक्त रहेगा, पार्टनरशिप की शर्तें और नियम पहले से ही तय कर लें. इस सप्ताह युवाओं को सभी लोगों के साथ कनेक्ट रहना होगा, सभी के साथ संपर्क से भविष्य के रास्ते स्वतः निकलेंगे. कदम कदम पर जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा इसलिए आप भी जीवन साथी के स्वास्थ्य व अन्य जरूरतों की चिंता करते रहें. स्टोन के मरीजों को सावधान रहना होगा समस्या बढ़ सकती हो, पहले से दवा आदि का इंतजाम करके रख लें क्योंकि इसमें असहनीय पीड़ा होती है. कार्यों को पूरा करने के लिए आपको तैयार रहना होगा, आपकी सामाजिक और पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं।

कुंभ – कुंभ राशि के लोगों को ऑफिशियल डाटा लॉस होने की आशंका है, इसलिए लैपटॉप पर काम करते समय बैकअप लेते रहें. ट्रांसपोर्ट के बिजनेस में बढ़ोत्तरी होने की पूरी संभावना है, इस सप्ताह लोडिंग अनलोडिंग का अपेक्षाकृत कुछ अधिक काम मिल सकता है. युवाओं को उनकी प्रतिभा के अच्छे प्रदर्शन के चलते सम्मान व पुरस्कार प्राप्त होगा, मन में प्रसन्नता का भाव भी आएगा. घर में मांगलिक कामकाज होंगे तो अपनों का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा, सभी लोग अपने अपने हिस्से के काम उत्साह के साथ करेंगे. शरीर में थकावट रहेगी, मालिश और योग करें और इसे अपनी दिनचर्या में शामिल कर लें तो और भी अच्छा रहेगा. विद्यार्थियों के लिए सप्ताह अच्छा रहने वाला है, परीक्षा हो या परीक्षा का परिणाम, उन्हें अच्छी सफलता मिलेगी।

मीन – इस राशि के लोगों की ऑफिस की ओर से अधिक लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है, बैग आदि तैयार रखना चाहिए. व्यापार में नुकसान को लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है, सोच समझ कर ही सौदे करने चाहिए, लेनदेन में भी सावधानी बरतें. युवा भावनात्मक रूप से कमजोर रहेंगे  लेकिन इसके साथ ही वे चिंता से भी दूर रहेंगे. अपने लक्ष्य पर फोकस करें. घर में खुशियां आ सकती हैं, शहनाई बज सकती है, कन्या का विवाह तय हो सकता है, तैयारी करते रहिए. आर्थराइटिस के मरीज इस सप्ताह दर्द से परेशान रह सकते हैं, सेहत के मामले में अधिक सतर्क रहना होगा. सामाजिक कामकाज में निस्वार्थ सेवा भाव से जुड़ें, और अपनी तरफ से जितना संभव हो आर्थिक सहयोग भी करते रहें।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ग्रामीण मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.