Wednesday, October 5, 2022
Homeदेश की खबरेWest Bengal News: पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार में बड़ा...

West Bengal News: पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार में बड़ा फेरबदल करने जा रही है 3-4 नए मंत्री शामिल करने की योजना…

West Bengal News: पश्चिम बंगाल सरकार में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है. खबर है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार में 3-4 नए मंत्री शामिल हो सकते हैं। वहीं, करीब 5 मंत्रियों को संगठन में भेजा जा सकता है।

पश्चिम बंगाल सरकार में बड़ा फेरबदल हो सकता है। खबर है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टीम में करीब 4 नए मंत्रियों की एंट्री हो सकती है. वहीं, कुछ दिग्गजों को संगठन में भेजा जाएगा। सीएन बनर्जी ने सोमवार को यह जानकारी दी। खास बात यह है कि राज्य में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी से जुड़ा कैश कांड सामने आने के बाद सियासत तेज हो गई है. उन्हें 23 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।

सीएम बनर्जी ने घोषणा की है कि कैबिनेट में फेरबदल बुधवार को होगा, क्योंकि चटर्जी के जाने और नवंबर 2021 में दो मंत्रियों के निधन के बाद कुछ विभाग खाली हो गए हैं। सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक के बाद उन्होंने कहा, ‘छोटा फेरबदल किया जाएगा। बुधवार। लगभग चार से पांच मंत्रियों को संगठन के काम के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। हम 5 से 6 नए चेहरों को कैबिनेट में शामिल करेंगे। इसके अलावा सीएम बनर्जी ने राज्य में 7 नए जिले बनाने की भी बात कही है.

दो मंत्रियों की मौत

बनर्जी ने कहा, ‘दो वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी और साधना पांडे का निधन हो गया है। पार्थ हिरासत में है। उनका काम कौन करेगा? किसी को तो करना ही होगा। कुछ मंत्रालय खाली हैं। यह संभव नहीं है कि मैं अकेले सब कुछ संभाल सकूं। यह हमें मिलकर करना है।

सीएम बनर्जी के इस कदम को लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों से भी जोड़ा जा रहा है. खबर है कि भारतीय जनता पार्टी से तृणमूल कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो को जगह दी जा सकती है. एक केंद्रीय मंत्री के रूप में उनके अनुभव को देखते हुए सीएम बनर्जी उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।

पार्थ चटर्जी को आउट कर दिया गया है

हाल ही में बनर्जी ने भ्रष्टाचार का मामला सामने आने के बाद वरिष्ठ कैबिनेट सदस्य पार्थ चटर्जी के खिलाफ कार्रवाई की थी। उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया था। वहीं, इसके बाद टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने चटर्जी को पार्टी से निलंबित करने की घोषणा की.