Wednesday, February 8, 2023
HomeUncategorizedक्या फिर लगेगा Lockdown? कोरोना के डर से फिर मची भारत में...

क्या फिर लगेगा Lockdown? कोरोना के डर से फिर मची भारत में अफरा तफ़री, मोदी ने बुलाई Emergency बैठक

Covid New Wave: क्या फिर लगेगा Lockdown? कोरोना के डर से फिर मची भारत में अफरा तफ़री, मोदी ने बुलाई Emergency बैठक। चीन के लाख दावों के बावजूद कोरोना की नई लहर ने वहां दस्तक दे दी है। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के तमाम दावे धरे के धरे रह गए। पड़ोसी देश के बिगड़ते हालात को देखकर भारत भी सतर्क हो गया है।

ये भी पढ़े- The कॉमेडी किंग Kapil Sharma का शादी से पहले था इस एक्ट्रेस पर क्रश, करना चाहते थे शादी, खूबसूरती में दिखती है स्वर्ग की अप्सरा

चीन में आया फिर से कोरोना बढ़ी भारत की चिंता

Corona came again in China, India’s concern increased

चीन के लाख दावों के बावजूद कोरोना की नई लहर ने वहां दस्तक दे दी है। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के तमाम दावे धरे के धरे रह गए। पड़ोसी देश के बिगड़ते हालात को देखकर भारत भी सतर्क हो गया है। बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने वरिष्ठ अधिकारियों के संग बड़ी बैठक की। इस बैठक में उन्होंने अलर्ट रहने का निर्देश दिया। इसके बाद अब राज्यों के मुख्यमंत्री भी कोरोना के हालातों पर चर्चा करने के लिए आपात बैठक बुलाई है।

20 12 2022 coronavirus update indore 20 12 2022

चीन के अलावा बाकी देशो में दिखा कोरोना का कहर

Apart from China, Corona’s havoc was seen in other countries

राज्यों ने कोरोना की नई लहर से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। उनका कहना है कि वे नियमित रूप से जांच और निगरानी कर रहे हैं। चीन समेत कुछ देशों में कोरोना के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर केंद्र सरकार ने राज्यों को संक्रमित नमूनों को जीनोम सीक्वंसिंग के लिए भेजने के निर्देश दिए थे। इसके बाद राज्यों ने अपनी ओर से उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलाई इमरजेंसी बैठक

Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath called an emergency meeting

no need to panic 98 percent indians have strength to withstand corona claims iit kanpur 1671762421

यूपी सरकार ने विदेश से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांत कराने का फैसला किया है। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कोरोना की मरीजों की संख्या में हो रही वृद्धि को देखते हुए कैबिनेट की बैठक बुलाई है। आज सुबह दस बसे यह बैठक होने वाली है, जिसमें कई बड़े और कड़े फैसले लेने की संभावना जताई जा रही है। योगी के डिप्टी बृजेश पाठक ने यूपी में अलर्ट जारी करते हुए स्वास्थ्य विभाग से जांच में तेजी लाने और उपचार की व्यवस्था को दुरुस्त करने का भी निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिया है।

ये भी पढ़े- 1 जनवरी 2023 से लागू होंगे RTO के नए नियम, 33 साल बाद होगा नियमो में बड़ा बदलाव, जाने क्या है नए नियम

दिल्ली में केजरीवाल ने बुलाई आपातकालीन बैठक कोरोना के कारन लिए जायेगे सख्त निर्णय

Kejriwal called an emergency meeting in Delhi, strict decisions will be taken due to Corona

दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी आज एक आपात बैठक बुलाई है। इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। इस बैठक में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और अन्य मंत्री शामिल होंगे।

22 12 2022 111222 23267314

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में हुए लगभग 28000 सैंपल की जांच

About 28000 samples were tested in 24 hours in Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 28,602 कोविड सैम्पल की जांच की गई। इस दौरान कोरोना संक्रमण के 05 नये मामले सामने आए हैं। विगत 24 घंटों में 02 लोग तथा अब तक कुल 21 लाख 04 हजार 356 लोग कोविड-19 को मात देकर स्वस्थ हैं। प्रदेश में कोरोना के कुल 98 एक्टिव मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में गत दिवस 5574 कोविड वैक्सीन की डोज दी गई है।

स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने आदेश दिया दूसरे देश से आने वाले यात्रियों की जांच कर ही इंडिया में आने देवे

Health Minister Hrishikesh Patel ordered that passengers coming from other countries should be allowed to enter India only after checking them.

गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने बुधवार को अधिकारियों से दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों की ‘अनिवार्य’ जांच करने को कहा। चीन में मौजूदा लहर के लिए जिम्मेदार ओमीक्रोन के सब-वेरिएंट बीएफ.7 के मामले राज्य में पाए गए हैं। इनमें से एक मामला सितंबर में अहमदाबाद, जबकि दूसरा वडोदरा में नवंबर में पाया गया। दोनों संक्रमित विदेश से आए थे। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान पटेल ने प्रशासन को सतर्क रहने और कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाने का निर्देश दिया।

कोरोना के डर से महाराष्ट्र भी हुआ सतर्क

Maharashtra also alerted due to fear of Corona

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने बुधवार को कहा, चीन में कोरोना के मामलों में हुई वृद्धि के लिए जिम्मेदार बताये जा रहे ओमीक्रोन के नए उपस्वरूप का एक भी मामला अब तक महाराष्ट्र में नहीं पाया गया है। उन्होंने कहा कि जिन देशों में इसके मामले सामने आए हैं, वहां से आने वाले यात्रियों की हवाईअड्डे पर थर्मल जांच की जा रही है। मंत्री ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को सतर्क रहने, संक्रमण का पता लगाने और टीकाकरण करने को कहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular