Wednesday, February 8, 2023
Homeमनोरंजनदुनिया की सबसे महँगी शादी, 90 करोड़ में सजी मुकेश अम्बानी की...

दुनिया की सबसे महँगी शादी, 90 करोड़ में सजी मुकेश अम्बानी की बेटी ईशा, खर्च इतना की टूट गए सारे रिकॉर्ड

दुनिया की सबसे महँगी शादी, 90 करोड़ में सजी मुकेश अम्बानी की बेटी ईशा, खर्च इतना की टूट गए सारे रिकॉर्ड। मुकेश अंबानी एक बहुत प्रसिद्ध और धनी व्यक्ति हैं जो रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख हैं। वह दुनिया के पांच सबसे अमीर लोगों में से एक हैं। अंबानी परिवार के पास बहुत पैसा है, इसलिए उन्हें काम करने को मिलता है और उनके पास बहुत सारी फैंसी चीजें हैं। चाहे वह एक फैंसी घर हो जिसमें वे रहते हैं या परिवार में सभी के लिए बहुत सारी महंगी चीजें खरीदते हैं। अंबानी परिवार का घर वास्तव में एक महल की तरह बड़ा और फैंसी है! एंटीलिया में करने और देखने के लिए बहुत सी शानदार चीजें हैं।

ये भी पढ़े- 40 की उम्र में भोजपुरी क़्वीन पर चढ़ा हुस्न का खुमार, बिकिनी पहन के मचाया सोशल मीडिया पर बवाल, देखे हॉट तस्वीरें

मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी के बारे में पांच दिलचस्प बातें

Five interesting facts about Mukesh Ambani’s daughter Isha Ambani’s wedding

maxresdefault 2022 12 03T085608.128 1

बता दें कि मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की आनंद पीरामल से शादी 12 दिसंबर 2018 को पूरे रीति-रिवाजों के साथ संपन्न हुई थी। वैसे तो हर लड़की अपनी शादी के दिन खास लगती है, लेकिन जब मुकेश अंबानी जैसे अमीर परिवार की बात आती है तो लोगों की निगाहें हर चीज पर टिक जाती हैं। आज हम बात कर रहे हैं ईशा अंबानी की लिखी कुछ बातों की। यहां शाही शादी के बारे में पांच दिलचस्प बातें हैं जो आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी।

शादी का इनविटेशन कार्ड की कीमत 3 लाख रुपये थी

The cost of the wedding invitation card was Rs 3 lakh.

maxresdefault 2022 12 03T085657.256

मुकेश अंबानी की बेटी की शादी इतनी खास थी कि इसे बनाने के लिए उन्हें एक बेहद खास कार्ड बनवाना पड़ा और इसकी कीमत 3 लाख रुपये थी! यह कार्ड और भी खास था! जब आपने इसे खोला, तो गायत्री मंत्र नामक एक विशेष गीत बजने लगा और अंदर चार डिब्बे थे जो उपहारों से भरे हुए थे! सभी को याद है जब ईशा अंबानी, जो मुकेश अंबानी नाम के एक बहुत अमीर आदमी की सबसे बड़ी बेटी हैं, की शादी हुई थी। ईशा अंबानी अपने पिता और भाइयों के साथ टहल रही थीं और जब वह कमरे के सामने पहुंचीं तो सभी लोग उन्हें देखने के लिए रुक गए।

ये भी पढ़े- शोले के गब्बर की बेटी है बेहद खूबसूरत और स्टाइलिश, मलाइका और बबिता भी इसके आगे फ़ैल, देखे हॉट तस्वीरें

ईशा अम्बानी की खास वेडिंग ड्रेस की कीमत 90 करोड़ रूपये थी

Isha Ambani’s special wedding dress cost 90 crores

maxresdefault 2022 12 03T085546.249

गहनों, नों कपड़ों और एक्सेसरीज में वह वाकई बहुत खूबसूरत लग रही थी। ईशा अंबानी की शादी में पहनी खास ड्रेस की हर कोई कर रहा चर्चा! लोगों को बहुत आश्चर्य हुआ जब उन्हें पता चला कि ईशा ने अपने विशेष पोशाक पर कितना पैसा खर्च किया है – यह आश्चर्यजनक 90 करोड़ था!

ईशा अम्बानी की शादी में देश विदेश से खास लोगो को आमंत्रित किया था

In the marriage of Isha Ambani, special people were invited from the country and abroad.

isha 3 1

ईशा अंबानी की शादी में भारत और अन्य देशों से कई महत्वपूर्ण लोग आए थे। ईशा मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी हैं। इस इवेंट को अच्छा और खास बनाने के लिए मुकेश अंबानी ने काफी पैसा खर्च किया। शादी में पहुंचे लोगों का बेहद खास और भव्य स्वागत किया गया।

मुकेश अम्बानी ने शादी के बाद ईशा और आनंद पीरामल को ‘गुलिता’ नाम बंगला गिफ्ट किया जिसकी कीमत 452 करोड़ थी

Mukesh Ambani gifted a bungalow named ‘Gulita’ to Isha and Anand Piramal after marriage, which cost 452 crores

maxresdefault 2022 12 03T085919.144

ईशा और आनंद की शादी में लोग उनके विशाल घर के बारे में खूब बातें कर रहे थे। शादी के बाद ईशा और आनंद पीरामल को ‘गुलिता’ नाम का एक बहुत अच्छा घर मिला। इसकी कीमत 452 करोड़ थी! ईशा के पिता ने उसे रहने के लिए एक बड़ा सा घर तोहफे में दिया था।

अम्बानी परिवार का जानिए क्या है पुराना रिवाज

Know what is the old custom of Ambani family

अंबानी परिवार में यह पुराना रिवाज है कि परिवार की बेटी शादी के दिन अपनी मां की खास शादी की साड़ी या दुपट्टा लेकर जाती है। ईशा ने एक खूबसूरत लहंगा पहना हुआ था, जिसमें उसकी मां की शादी की साड़ी का कपड़ा था।

RELATED ARTICLES

Most Popular