Saturday, February 4, 2023
HomeTech newsXiaomi ने लांच किया Ultra Concept वाला 5G स्मार्टफ़ोन, अब क्या जरूरत DSLR कैमरा...

Xiaomi ने लांच किया Ultra Concept वाला 5G स्मार्टफ़ोन, अब क्या जरूरत DSLR कैमरा की, देखिये इसके शानदार फीचर्स

Xiaomi ने लांच किया Ultra Concept वाला 5G स्मार्टफ़ोन, अब क्या जरूरत DSLR कैमरा की, देखिये इसके शानदार फीचर्स। चीनी ब्रांड Xiaomi के फाउंडर लेइ जुन ने Xiaomi 12S अल्ट्रा कॉन्सेप्ट का हाल ही में ट्विटर पर अनावरण किया था। कॉन्सेप्ट फोन रेगूलर Xiaomi 12S अल्ट्रा जैसा दिखता है, लेकिन इसमें मॉड्यूलर अटैचमेंट लगाकर इसे मिररलेस कैमरा में बदला जा सकता है। इस स्मार्टफोन के आने के बाद DSLR कैमरा की जरूरत खत्म हो जाएगी। ये स्मार्टफोन एक हाई-एंड डिवाइस होगा, जिसमें नेक्स्ट लेवल के फोटोग्राफी फीचर्स मिल सकते हैं। इसके लिए कंपनी ने जर्मनी की कैमरा बनाने वाली कंपनी Leica के साथ पार्टनरशिप की है।

Xiaomi 12S Ultra में मिलेंगे ये शानदार फीचर्स (These great features will be available in Xiaomi 12S Ultra)

hqdefault 26

स्मार्टफोन में 1-inch का प्राइमरी सेंसर वाला कैमरा होगा. यह एक नियमित फ्लैगशिप कैमरा के रूप में कार्य करेगा। हालांकि, इस सेंसर को Leica M सीरीज लेंस से जोड़ा जा सकता है। बता दें कि जब कैमरा एक लेंस से अटैच होगा, तो यूजर्स फोकल लंबाई को उसी तरह एडजस्ट कर सकेंगे, जैसे वे एक मिररलेस कैमरे पर करते हैं। इसके अलावा ग्राहक Xiaomi 12S Ultra की सभी UI सुविधाओं जैसे हिस्टोग्राम, फोकस पीकिंग और 10-बिट RAW का भी उपयोग कर सकेंगे।

ये भी पढ़े- 50 MP कैमरा और 6 RAM वाला Huawei का यह स्मार्टफोन देगा iPhone वाले फीचर्स, कम कीमत में iPhone वाली फीलिंग, देखिए

कैमरा क़्वालिटी में देगा iPhone को टक्कर (Will give competition to iPhone in camera quality)

maxresdefault 2022 11 05T124030.728

Xiaomi कैमरा अटैचमेंट लाने वाला पहला ब्रांड नहीं है। इससे पहले मोटो जेड सीरीज के फोन के लिए मोटोरोला ने कैमरा अटैचमेंट पेश किया था। हालाकि, यह अटैचमेंट विशेष रूप से किसी विशेष फोन के लिए बनाए गए हैं और इनका उपयोग किसी अन्य डिवाइस साथ नहीं किया जा सकता है।

Xiaomi 12S Ultra में मिलेगा मॉड्यूलर अटैचमेंट जो लाइट को कैप्चर करता है (Xiaomi 12S Ultra will get modular attachment that captures light)

Xiaomi 13 Lite 1200x675 2

इसके अलावा पिछले मॉड्यूलर अटैचमेंट वाले स्मार्टफोन में पहले से ही अपने लेंस के साथ एक स्मार्टफोन कैमरा मिलता है, जिसका एक निश्चित फोकल लेंथ लेंस होता है। इसका मतलब है कि जब आप एक बाहरी लेंस जोड़ते हैं, तो तस्वीर लेते समय आप जिस लाइट को कैप्चर करेंगे, वह दोनों लेंसों से होकर गुजरेगी। इस कारण इमेज को कम लाइट मिलती थी।

ये भी पढ़े- क्यों ख़रीदे DSLR जब वही फीचर्स मिल रहे OPPO के इस धांसू 5G फ़ोन में, 67W Fast charging के साथ मिलेगा तगड़ा लुक, देखिये

Xiaomi 12S Ultra में नहीं आयेगी ये दिक्कते (These problems will not come in Xiaomi 12S Ultra)

660501d2821862c4589705d96da8593f

हालांकि, Xiaomi के नए कॉन्सेप्ट में ये दिक्कतें नहीं हैं। फोन लीका एम-सीरीज माउंटिंग लेंस का सपोर्ट करता है, जिससे यूजर्स को इन लेंसों में से सेलेक्ट या स्विच करने का विकल्प मिलता है. फोन में दूसरा डेडिकेटेड 1-इंच का सेंसर है जो तभी काम करता है जब आप इनमें से किसी एक लेंस को अटैच करते हैं। इस सेकेंडरी सेंसर के सामने कोई निश्चित फोकल लेंथ लेंस नहीं है (यही वजह है कि इसे केवल एक मॉड्यूलर लेंस के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है).

DSLR जैसी पिक्चर आएगी इस फ़ोन में (DSLR like picture will come in this phone)

इसे डस्ट और वाटर से बचाने के लिए इसमें कांच की एक लेयर लगी है. इस बीच फोन का प्राइमरी सेंसर वैनिला 12S अल्ट्रा पर इस्तेमाल होने वाला 1 इंच का ही रहता है. Xiaomi का दावा है कि यह DSLR के समान क्वालिटी वाली तस्वीरें क्लिक कर सकता है. फिलहाल यह बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है।

RELATED ARTICLES

Most Popular