Thursday, October 6, 2022
HomeTech newsXiaomi ने लॉन्च किया एक चिस्मा जिसमे 50 मेगापिक्सेल वाला कैमरा होगा...

Xiaomi ने लॉन्च किया एक चिस्मा जिसमे 50 मेगापिक्सेल वाला कैमरा होगा और 15x ज़ूम कर सकते है

Xiaomi Mijia : Xiaomi Mijia में 5x ऑप्टिकल जूम और 15x हाइब्रिड जूम मिलेगा। कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि Xiaomi Mijia Glass की कीमत 2,699 चीनी युआन यानी करीब 31,500 रुपये है, हालांकि भारतीय बाजार में इसकी उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अब एक स्मार्ट ग्लास पेश किया है। Xiaomi Mijia को कंपनी की वेबसाइट XiaomiYouPin पर लिस्ट कर दिया गया है और यह 3 अगस्त से क्राउडफंडिंग के जरिए बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कहा जा रहा है कि Xiaomi Mijia में वाइड एंगल सपोर्ट वाला 50-मेगापिक्सल का कैमरा होगा। ग्लास में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ 8-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस भी होगा। Xiaomi Mijia का कुल वजन 100 ग्राम होगा।

Xiaomi Mijia . की विशेषताएं
Xiaomi Mijia में 5x ऑप्टिकल जूम और 15x हाइब्रिड जूम मिलेगा। कीमत को लेकर कहा जा रहा है कि Xiaomi Mijia Glass की कीमत 2,699 चीनी युआन यानी करीब 31,500 रुपये है, हालांकि भारतीय बाजार में इसकी उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

Xiaomi के इस स्मार्ट ग्लास से यूजर्स रियल टाइम में वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे। इसमें बैकट्रैकिंग फीचर भी है। Xiaomi Mijia को स्मार्टफोन से आसानी से जोड़ा जा सकता है। इसमें क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। इसके अलावा इस ग्लास के साथ ऑगमेंट रियलिटी (एआर) का भी सपोर्ट मिलता है। यह ग्लास रियल टाइम में अंग्रेजी से चीनी में अनुवाद करने में सक्षम होगा। Xiaomi Mijia को भी एक अपडेट दिया जाएगा।

Xiaomi Mijia में Sony Micro OLED डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है जो कि ऑप्टिकल प्रिज्म फ्री है। इसकी चमक 3,000 निट्स है, इसलिए सूरज की रोशनी इसे प्रभावित नहीं करेगी। इसे ब्लू लाइट के लिए रीनलैंड का सर्टिफिकेशन भी मिला है। Xiaomi Mijia में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज है। डुअल-बैंड वाई-फाई के अलावा, इसमें ब्लूटूथ 5.0 और 10,200mAh की बैटरी है जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह ग्लास लगातार 100 मिनट तक वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम होगा।