Sunday, September 25, 2022
Homeधर्म विशेषयदि आपकी हथेली में ऐसी धन रेखा हो तो आपको जीवन में...

यदि आपकी हथेली में ऐसी धन रेखा हो तो आपको जीवन में अपार धन और मान सम्मान की प्राप्ति होती है

Palmistry: यदि आपकी हथेली में ऐसी धन रेखा हो तो आपको जीवन में अपार धन और मान सम्मान की प्राप्ति होती है यदि व्यक्ति की हथेली में धन रेखा न हो तो भाग्य रेखा से भी धन का अनुमान लगाया जा सकता है। हर व्यक्ति की हथेली में कई रेखाएं मौजूद होती हैं। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार ये रेखाएं व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती हैं। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली की कुछ रेखाएं बेहद खास मानी जाती हैं। ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों की हथेली पर ये रेखाएं होती हैं वे बहुत भाग्यशाली होते हैं। जिस व्यक्ति की हथेली पर ये रेखाएं होती हैं उसका जीवन खुशियों से भरा होता है। इन्हीं में से एक रेखा है धन रेखा। आज हम हथेली पर मौजूद धन रेखा के बारे में जानेंगे जो व्यक्ति के लिए बहुत ही भाग्यशाली मानी जाती है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ में धन रेखा स्पष्ट दिखाई देती है, उनके जीवन में अपार धन की प्राप्ति होती है। यह धन रेखा आपके भाग्य के बारे में बताती है।

धन रेखा यहां स्थित होती है

स्त रेखा शास्त्र के मुताबिक जीवन रेखा की तरह ही हर व्यक्ति की हथेली में धन रेखा एक स्थान से शुरू नहीं होती है। हर व्यक्ति की हथेली में अलग-अलग स्थानों से अलग-अलग रेखाओं और पर्वतों से मिलकर धन रेखा बनती है। आमतौर पर धन रेखा हाथ में सबसे छोटी उंगली के नीचे यानी कि बुध पर्वत से शुरू होती है। इस रेखा की स्थिति यह बताती है कि व्यक्ति के पास कितना पैसा होगा। वहीं जिन लोगों की हथेली में धन रेखा स्पष्ट होती है वे लोग काफी अमीर होते हैं।

खूब धन कमाते हैं ऐसे लोग

हस्त रेखा शास्त्र के मुताबिक यदि आपकी हथेली में जीवन रेखा, भाग्य रेखा और मस्तिष्क रेखा से मिलकर एक M आकार की आकृति बनती है तो ये इस बात के संकेत हैं कि आप 35 से 55 की उम्र के बीच खूब पैसा कमाएंगे। इस रेखा का ये अर्थ होता है कि आपके जीवन में विवाद के बाद धन का आगमन तेजी से होगा। विवाह के बाद ही आप नौकरी या व्यवसाय में आगे बढ़ेंगे। वहीं धन रेखा का टेढ़ा-मेढ़ा होना या टूटना, अस्पष्ट होना यह बताता है कि व्यक्ति के पास पैसा तो आएगा लेकिन जल्द ही चला भी जाएगा। ऐसे व्यक्ति के पास जीवन भर पैसा नहीं रहेगा। साथ ही अस्पष्ट रेखा की वजह से आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि धन की रेखा बहुत फटी और साफ हो तो ऐसे लोगों को धन कमाने में काफी परेशानी होती है। वहीं यदि हथेली में धन रेखा न हो तो भाग्य रेखा से इसका अंदाजा लगाया जा सकता है कि व्यक्ति के पास धन होगा या नहीं। यदि भाग्य रेखा अच्छी हो तो व्यक्ति बहुत धन कमाता है।