Wednesday, October 5, 2022
HomeShare MarketYash Bank: यस बैंक अभी एक अच्छे मोड़ पर नजर आ रहा...

Yash Bank: यस बैंक अभी एक अच्छे मोड़ पर नजर आ रहा इस स्टॉक में निवेश का अच्छा मौका 

Yash Bank: यस बैंक अभी एक अच्छे मोड़ पर नजर आ रहा इस स्टॉक में निवेश का अच्छा मौका एक नए मोड़ पर है। तमाम पैमानों पर अब एस बैंक में सुधार के संकेत मिल रहे हैं। ये बातें एडवेंट इंटरनेशनल ने 29 जुलाई को कहीं।हीं बता दें कि प्राइवेट सेक्टर के बैंक यस बैंक ने शुक्रवार, 29 जुलाई को हुई बोर्ड मीटिंग में निजी इक्विटी इनवेस्टमेंट को मंजूरी दे दी है। बैंक 1.1 अरब डॉलर (8,898 करोड़ रुपये) में अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी कार्लाइल ग्रुप (Carlyle Group) और एडवेंट इंटरनेशनल (Advent International) को बेचेगा। बैंक दोनों इनवेस्टर्स को 13.78 रुपये प्रति शेयर की दर पर कुल 369 करोड़ इक्विटी शेयर जारी करेगा।

यस बैंक अभी एक अच्छे मोड़ पर नजर आ रहा Yes Bank seems to be at a good juncture right now

CNBC TV18 के साथ हुई बातचीत में Advent इंटरनेशनल की स्वेता जलान ने कहा कि यस बैंक के एनपीए से संबंधित मुद्दा काफी हद तक पीछे छुट चुका है। यस बैंक अभी एक अच्छे मोड़ पर नजर आ रहा है। यहां से बैंक में हर एक पैमाने पर सुधार होता नजर आ रहा है। ऐसे में इस स्टॉक में निवेश का अच्छा मौका दिख रहा है।

यस बैंक के मुनाफे में सालाना आधार पर 50.2 फीसदी की बढ़त देखने को मिली Yes Bank’s profit grew by 50.2 percent on a yearly basis

गौरतलब है कि 30 जून 2022 को खत्म हुई तिमाही में यस बैंक के मुनाफे में सालाना आधार पर 50.2 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है और यह 311 करोड़ रुपये पर रही है। वहीं इसी अवधि में बैंक की ब्याज आय सालाना आधार पर 32 फीसदी की बढ़त के साथ 1,850 करोड़ रुपये पर रही है।

SME फाइनेंस और डिजिटल सेगमेंट के कारोबार में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिल रही The business of SME finance and digital segment is seeing good growth.

स्वेता जलान ने आगे कहा कि यस बैंक इस समय अच्छी स्थिति में दिख रहा है। बैंक के रिटेल , SME फाइनेंस और डिजिटल सेगमेंट के कारोबार में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। और आगे यहीं सेगमेंट कंपनी की ग्रोथ में अहम भूमिका निभाते नजर आएगे। इस बातचीत में उन्होंनेन्हों आगे कहा कि हम भारत के बैंकिंबैं किं ग सेक्टर को लेकर काफी उत्साहित है। हमारा मानना है कि भारत की इकोनॉमी में ग्रोथ का फायदा उठाने के लिए बैंकिंबैं किं ग सेक्टर में निवेश करना एक बेहतर रणनीति है।

यह फंड रेजिंग 64 करोड़ डॉलर के इक्विटी शेयरों और लगभग 47 करोड़ डॉलर के इक्विटी शेयर वारंट

उन्होंने कहा कि Advent यस बैंक के बोर्ड में नॉ मिनेशन के लिए अप्लाई करेगा। कंपनी यस बैंक के बोर्ड में सक्रिय भागीदारी करना चाहती है। बता दें कि कल यस बैंक ने बताया था कि यह फंड रेजिंग 64 करोड़ डॉलर के इक्विटी शेयरों और लगभग 47 करोड़ डॉलर के इक्विटी शेयर वारंट के निर्गम के जरिए की जाएगी। यस बैंक का यह कैपिटल रेजिंग प्रोग्राम 24 अगस्त 2022 को होने वाली EGM के मंजूरी के अधीन है।


डिस्क्लेमर: graminmedia.in पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को ग्रामीण मीडिया की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।