Thursday, January 26, 2023
HomeAutomobileभूल जाओगे Thar को आ रही है Ford की नई धाकड़ SUV,...

भूल जाओगे Thar को आ रही है Ford की नई धाकड़ SUV, करेगी Jimny का पत्ता साफ, आसानी से चढ़ जाएगी खड़े पहाड़

Ford Bronco: भूल जाओगे Thar को आ रही है Ford की नई धाकड़ SUV, करेगी Jimny का पत्ता साफ, आसानी से चढ़ जाएगी खड़े पहाड़। भारतीय बाजार में ऑफरोड SUV सेगमेंट में महिंद्रा थार का दबदबा कायम है। मार्केट में अब तक इसका कोई कॉम्पटीटर मौजूद नहीं है। हालांकि, आने वाले दिनों में मारुति सुजुकी जिम्नी लॉन्च होने वाली हैं।

ऑफरोड सेगमेंट में एंट्री के लिए तैयार है Ford (Ford is ready to enter the offroad segment)

maxresdefault 29 1

भारतीय बाजार में ऑफरोड SUV सेगमेंट में महिंद्रा थार का दबदबा कायम है। मार्केट में अब तक इसका कोई कॉम्पटीटर मौजूद नहीं है। हालांकि, आने वाले दिनों में मारुति सुजुकी जिम्नी लॉन्च होने वाली है। माना जा रहा है कि ये थार की तुलना में सस्ती होगी जिम्नी का 5 डोर मॉडल लॉन्च किया जाएगा। यही वजह है कि लोगों को जिम्नी का इंतजार भी बेसब्री से है वैसे, महिंद्रा ने धार के 5 डोर वेरिएंट की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। इस बीच खबर आ रही है कि फोर्ड भी ऑफरोड सेगमेंट में एंट्री को तैयार है। फोर्ड की इस ऑफरोड SUV का नाम ब्रोंको (Bronco) होगा। ये प्रीमियम सेगमेंट की ऑफरोड SUV होगी। ये महिंद्रा थार और अपकमिंग मारुति सुजुकी जिम्नी से भी बेहतर डिजाइन और इंजन के साथ आ सकती है।

यह भी पड़े- OLA की बादशाहत ख़त्म करने मार्केट में जल्द एंट्री लेगा Suzuki का ये दमदार Electric Scooter, सिंगल चार्ज पर चलेगा 100km..

Ford Bronco दो वेरिएंट में होगी लांच (Ford Bronco will be launched in two variants)

maxresdefault 31 1

वैसे तो भारतीय बाजार में फोर्ड अपना बाजार समेट चुकी है, लेकिन कंपनी कम्पोनेंट मार्केट में अभी भी काम कर रही है। बीच में ऐसी खबरें भी आई थीं कि कंपनी इलेक्ट्रिक कार के साथ बाजार में वापसी करेगी। हालांकि, ब्रोंको की भारतीय बाजार में टेस्टिंग से ये साफ हो गया है कि इसे भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। ब्रोंको का जो फोटो सामने आया है उसे देखने के बाद ये साफ होता है कि महिंद्रा थार से काफी अलग होगी। डोमेस्टिक मार्केट में फोर्ड ने ब्रोंको के दो वैरिएंट लॉन्च किए हैं। इसमें पहला हार्डकोर वर्जन है, जो 2-डोर और 4-डोर ऑप्शन के साथ आता है। इसकी छत को अलग किया जा सकता है। जबकि, दूसरे वेरिएंट में ऐसा नहीं कर पाएंगे। ये दिखने में थोड़ा छोटा भी है।

यह भी पड़े- नए वेरिएंट के साथ धूम मचाने जल्द आ रही है Tata Sierra, 400 KM की जबरदस्त रेंज के साथ 250 Km/h की टॉप स्पीड, करेगी हवा से बात

Ford Bronco स्पेफिकेशंस और इंजन (Ford Bronco Specifications and Engine)

CR Cars InlineHero 2021 Ford Bronco f rocks 7 20 2

ब्रोंको को मल्टी इंजन ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। इसमें 2.3 लीटर इकोबूस्ट 4-सिलेंडर इंजन और 2.7 लीटर इकोबूस्ट V6 इंजन का ऑप्शन मिलता है। इसके इंजन को 7-स्पीड मैनुअल या 10- स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। बेस मॉडल में 255/70R16 टायर के साथ 16-इंच के व्हील और 37×12.5 R17 के ट्रक टायर के साथ टॉप-स्पेक रैप्टर में 17-इंच के व्हील मिलते हैं।

Ford Bronco की कीमत (Ford Bronco Price)

maxresdefault 30 2

फोर्ड ब्रोंको के 2 डोर मॉडल के बेस ट्रिम की एक्स-शोरूम कीमत 32,295 डॉलर (करीब 26.23 लाख रुपए) है। जबकि 4-डोर के बेस ट्रिम की कीमत 36, 445 डॉलर (करीब 29.6 लाख रुपए) है। टॉप-स्पेक रैप्टर ट्रिम की कीमत 73, 780 डॉलर (करीब 59.92 लाख रुपये) से शुरू होती है। केवल 4- डोर वेरिएंट के साथ आता है। इसे पार्ट टाइम 4X4 या फुल टाइम 4X4 ऑप्शन में भी खरीद सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular